1.3 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ iPhone, जानिए क्या है इसकी खासियत

1.3 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ iPhone, जानिए क्या है इसकी खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। iPhone का नाम सुनकर, जो सबसे पहले बात दिमाग में आती है, वह यही है कि ''महंगा होगा". हालांकि, इस बात में कोई शक नहीं है कि iPhone सीरीज के लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमत ही 1 लाख से ऊपर शुरू होती है। जिसे खरीदना शायद हर किसी के बस की बात नहीं है लेकिन हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसके मुताबिक लाख तो छोड़िए Apple iPhone करोड़ो में बिका है।

क्या इस फोन में खास

दरअसल, यह iPhone एप्पल के सबसे पहले हैंडसेट्स में से एक है और इसे एक नीलामी में 1.3 करोड़ रुपये में खरीदा गया है। इस 4GB स्टोरेज वाले iPhone को साल 2007 के जून महीने में लॉन्च किया था। इसके दौरान 8 जीबी वेरिएंट पर से भी पर्दा उठाया था। लेकिन जब लोगों थोड़े से ज्यादा पैसे भुगतान करने पर 8GB वेरिएंट मिला तो उन्होंने 4GB वाले वेरिएंट से किनारा कर लिया है। 1.3 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ यह iPhone कंपनी सील पैक कंडिशन में है और यह अभी तक एक्टिवेट भी नहीं किया है।

4 महीने बाद ही डिस्कंटीन्यू हो गया था iPhone

जब 8 GB वाले वेरिएंट की तरफ ग्राहकों ने ज्यादा रुख किया तो Apple ने 4 महीने बाद ही इसके 4 GB वेरिएंट का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। इस 4GB iPhone की कीमत 499 अमेरिकी डॉलर (लगभग 41,000 रुपये) थी, जो अब नीलामी में 318 गुणा ज्यादा कीमत पर नीलाम हुआ है।

आपको बता दें कि इस नीलामी से पहले भी अन्य iPhone की नीलामी हो चुकी है, जो अलग-अलग कीमतों पर नीलाम हुए हैं। इससे पहले एक पुराना आईफोन 63,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 52 लाख रुपये) में नीलाम हो चुका है।

Created On :   17 July 2023 12:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story